Home Pollitics Now यूपी विधानसभा को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

यूपी विधानसभा को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

विधान सभा में उपस्थित सभी लोगों के फ़िंगर प्रिंट की जाँच होनी चाहिए चाहे हो पक्ष या विपक्ष, दोषी को सज़ा मिलनी ही चाहिए!

127
SHARE

संक्षेप:

  • यूपी विधानसभा को उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार
  • खुफिया विभाग छानबीन में जुटा
  • आरोपी ने कबूल धमकी देने की बात

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस युवक ने धमकी दी थी कि वह उत्तर प्रदेश की विधानसभा को 15 अगस्त के दिन बम से उड़ा देगा. इस युवक को देवरिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. धमकी देने वाला युवक लखनऊ में पढ़ता है. पुलिस ने छात्र के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस ने तवक्कलपुर कस्बे से लखनऊ में पढ़ने वाले छात्र फरहान अहमद को गिरफ्तार किया है. छात्र ने बीती 6 जुलाई को एडीजी लखनऊ जोन को सरकारी नंबर पर फोन करके कहा था कि वह 15 अगस्त को यूपी की विधानसभा को बम से उड़ा देगा. विधानसभा को उड़ाने की सूचना लखनऊ से जैसे ही देवरिया पहुंची पुलिस के हाथ-पांव फूल गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने छात्र को अरेस्ट कर लिया. पुलिस ने युवक के पास से एक मोबाइल और 2 सिम बरामद की हैं.

खुफिया विभाग छानबीन में जुटा
पुलिस अधीक्षक चिरजीवी नाथ सिन्हा ने बताया कि लखनऊ पुलिस के अफसरों ने सूचना दी थी कि धमकी देने वाला युवक देवरिया जिले का रहने वाला है. जिसकी लोकेशन देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र में मिल रही थी. वहां से पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इस केस के खुलासे के बाद खुफिया विभाग के अधिकारी भी जांच में जुट गए हैं.

आरोपी ने कबूल धमकी देने की बात
वहीं धमकी देने वाला छात्र फरहान अहमद ने धमकी देने की बात कबूल करते हुए कहा कि मैंने ऐसे ही विधानसभा को उड़ाने की धमकी दी थी. सिन्हा ने बताया कि पकड़े गये शख्स से स्थानीय पुलिस के अलावा दिल्ली से आए खुफिया विभाग के अफसर भी पूछताछ कर रहे हैं. बीती छह जुलाई को 20 साल के फरहान ने विधान भवन को बम से उड़ाने की धमकी दी थी. फरहान देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थानाक्षेत्र में कवलाछापर गांव का रहने वाला है.

क्या कहना है स्थानीय नेताओं का!
मामले की निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए चाहे हो पक्ष या विपक्ष, दोषी को सज़ा मिलनी ही चाहिए! – दिनेश दुबे (भारतीय जनता पार्टी)

सारे विधायकों काँ फ़िंगर फ्रिंट लेना चाहिये चाहें वो किसी पार्टी काँ हों अगर इसमें राजनीति होती है तो उत्तर प्रदेश की 25.करोड़ लोगों कीं मानवता के साथ खिलवाड़ करने काँ काम जिसने भी किया उसे सज़ा मिलनी चाहिये! – चंदन सिंह, भाजपा (युवामोर्चा)

Leave a Reply